दसवी और बारहवी के पूरक /अवसर परीक्षा फार्म भरने के लिए शेड्यूल हुआ जारी

 दसवी और बारहवी के पूरक /अवसर परीक्षा फार्म भरने के लिए शेड्यूल हुआ जारी 

cgshiksha.in न्यूज रायपुर -छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा शिक्षा सत्र 2023 की मुख्या परीक्षा में अनुत्तीर्ण या पूरक की पात्रता रखने वाले विद्यार्थियों के लिए पूरक /अवसर परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए परीक्षा फार्म भरने का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। वर्ष 2023 की मुख्य परीक्षा में फ़ैल या पूरक ए विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर है। जो विद्यार्थी मुख्य परीक्षा में फ़ैल हो गए हैं ,ऐसे परीक्षार्थी दोबारा इस अवसर परीक्षा में भाग लेकर उत्तीर्ण हो सकते हैं। इसके लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पूरक /अवसर परीक्षा फार्म भरने की तिथि का घोषणा कर दिया है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के सचिव व्ही के गोयल ने बताया है कि हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी के लिए पूरक /अवसर परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि का ऐलान कर दिया गया है। मुख्य परीक्षा में पूरक और अनुत्तीर्ण हुए छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन फार्म भर कर पूरक /अवसर परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। 


छग माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी निर्देश देखें
👇

 

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी निर्देश के अनुसार हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी पूरक /अवसर परीक्षा के लिए परीक्षा फार्म परीक्षार्थी सामान्य शुल्क के साथ 14 जून 2023 तक भर सकते हैं। वही परीक्षार्थी विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म 20 जून 2023 तक भर सकते हैं। परीक्षार्थी विस्तृत जानकारी छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। 

12828 ग्रामीण डाक सेवक पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी 

छग माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति देखें 👇 




 छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने प्री-डीएलएड ,प्री-बीएड ,बीएससी नर्सिंग ,एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का जारी किया नोटिफिकेशन 

PET और PPHT प्रवेश परीक्षा तिथि घोषित ,आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू 

Post a Comment

0 Comments