प्री बीएड ,प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के ऑनलाइन आवेदन शुरू ,अधिसूचना हुई जारी

 प्री बीएड ,प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के ऑनलाइन आवेदन शुरू ,अधिसूचना हुई जारी 

cgshiksha. in news -छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा शैक्षणिक सत्र 2024 में छत्तीसगढ़ राज्य के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों -प्रीडीएलएड ,प्रीबीएड ,प्री बीएससी बीएड और प्री बीए बीएड परीक्षा में प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन में राज्य के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों -प्रीडीएलएड ,प्रीबीएड ,प्री बीएससी बीएड और प्री बीए बीएड परीक्षा  में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि ,ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि, आवेदन में त्रुटि सुधार की तिथि ,प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि और प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह अध्ययन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी नीचे व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। 



इन प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित होने के इच्छुक अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी छत्त्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल व्यापम की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in और https;//vyapamaar.cgstate.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 

व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन यहाँ देखें 👇


प्रीडीएलएड ,प्रीबीएड ,प्री बीएससी बीएड और प्री बीए बीएड आवेदन प्रक्रिया देखें👇


परीक्षा का नाम -

प्री-डीएलएड 

प्री-बीएड 

प्री बीएससी बीएड 

प्री बीए बीएड 

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया देखें 👇


ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि -23/02/2024 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि -24/03/2024 तक 

आवेदन त्रुटि सुधार -25 मार्च से 27 मार्च 2024 तक 

परीक्षा तिथि देखें 👇


प्री-डीएलएड -24/06/2024 अपरान्ह 

प्री-बीएड- 24/06/2024 पूर्वान्ह 

प्री बीएससी बीएड -13/06/2024 अपरान्ह 

प्री बीए बीएड  -13/06/2024 अपरान्ह 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group 

परीक्षा शुल्क देखें 👇

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा शैक्षणिक सत्र 2024 में छत्तीसगढ़ राज्य के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों -प्रीडीएलएड ,प्रीबीएड ,प्री बीएससी बीएड और प्री बीए बीएड परीक्षा में प्रवेश के लिए जारी नोटिफिकेशन अनुसार उपरोक्त प्रवेश परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क के संबंध में राज्य शासन से प्राप्त पत्र सचिव ,छग शासन ,सामान्य प्रशासन विभाग ,मंत्रालय द्वारा परीक्षा शुल्क माफ़ किये जाने के संबंध में जारी पत्र क्रमांक एफ 10-2/2022 /एक (1 )दिनांक 08 अप्रैल 2022 के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य के निवासियों को इन प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

व्यापम नोटिफिकेशन देखें 👇


B.Ed का सिलेबस देखें

प्री B.Ed क्वेश्चन पेपर 2022

डीएलएड क्वेश्चन पेपर 2022

Post a Comment

0 Comments