दसवी बारहवी का रिजल्ट हुआ जारी ,रिजल्ट देखें सुपर फास्ट लिंक से

 दसवी बारहवी का रिजल्ट हुआ जारी ,रिजल्ट देखें सुपर फास्ट लिंक से 

cgshiksha.in news रायपुर -छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर ने हाईस्कूल और हायर   सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2024 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के चेयरमेन श्रीमती रेणु पिल्लै ने आज दोपहर साढ़े बारह बजे छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभाकक्ष में मंडल के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति में दसवी और बारहवी बोर्ड परीक्षा 2024 का परीक्षाफल घोषित किया। जिसे परीक्षार्थी मंडल की आधिकारिक वेबसाइट  https;//cgbse.nic.in, https;//cgresults.nic.in या https;//results.cg.nic.in  में जाकर अपना परीक्षाफल देख सकते हैं। परीक्षार्थी निचे दिए गए डायरेक्ट लिंक में जाकर सीधे अपना रिजल्ट देख सकते हैं। लड़कों की अपेक्षा इस बार भी लड़कियों ने बाजी मार ली है। 



परीक्षाफल घोषित 


छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाईस्कूल और हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा 2024 के लिए इस वर्ष कुल 606578 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे। जिनमें 345543परीक्षार्थी दसवी और 2.61लाख परीक्षार्थी बारहवी के लिए पंजीकृत हुए थे। जारी परीक्षा परिणाम अनुसार दसवी बोर्ड परीक्षा का सफल परीक्षार्थियों का परिणाम 75.61 %और बारहवी बोर्ड परीक्षा में सफ़ल परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम  80.74 %रहा है। 

परीक्षा परिणाम (दसवी )

कुल उत्तीर्ण -75.61 %

दसवी की परीक्षा में जशपुर जिले की सिरमन ने 99.50 % अंक लाकर पुरे प्रदेश में टॉप किया है वही गरियाबंद  जिले के  होनिशा ने 98.83 %अंक प्राप्त कर दूसरा और जशपुर जिले के श्रेयांशकुमार ने 98. 33 %अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 

परीक्षा परिणाम (बारहवी )

कुल उत्तीर्ण -80.74 %

बारहवी कक्षा में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल ने 97.40 % अंक प्राप्त कर पुरे प्रदेश में टॉप किया है वही बलौदाबाजार जिले की कोमल अंबस्ट ने 97 %अंक प्राप्त कर दूसरा तथा बलौदाबाजार जिले की प्रीति और जशपुर जिले की आयुषी गुप्ता ने 96.80 %अंक लाकर संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 


डायरेक्ट रिजल्ट लिंक 01 👇

कक्षा 12 वीं व्यावसायिक पाठ्यक्रम का रिजल्ट देखें। 

डायरेक्ट रिजल्ट लिंक 02 👇👇


Post a Comment

0 Comments